IND VS SL:  श्रीलंका को वनडे सीरीज में सूपड़ा साफ करने के बाद बोले कप्तान रोहित शर्मा, मोहम्मद सिराज पर कही खास बात

INDIAN CRICKET TEAM
INDIAN CRICKET TEAM

टीम इंडिया का साल 2023 में जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिल रहा है, जहां श्रीलंका के खिलाफ अपनी घरेलू सरजमीं पर टी20 सीरीज को जीतने के बाद वनडे सीरीज भी अपने नाम कर ली है। रविवार को दोनों ही टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे मैच खेला गया, जिसे भारतीय टीम ने रिकॉर्ड 317 रनों की जीत के साथ अपने नाम करते हुए सीरीज में क्लीन स्वीप कर लिया है।

श्रीलंका को भारत ने तीसरे वनडे मैच में दी 317 रन से मात

भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का तीसरा मैच तिरुवनंतपुरम में खेला गया, इस मैच में भारतीय टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और पहले तो 5 विकेट के नुकसान पर 390 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया, इसके बाद श्रीलंकाई टीम को महज 73 रनों के स्कोर पर ही ढ़ेर कर दिया और वनडे क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी जीत दर्ज की।

जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा खुश

इस मैच में विराट कोहली का बल्ला एक बार फिर से बोला और उन्होंने अपने करियर का 46वां वनडे शतक जड़ा, साथ ही सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने भी कमाल की पारी खेलते हुए 116 रन बनाए। गेंदबाजी में टीम के लिए मोहम्मद सिराज ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट झटके।

जीत के बाद कप्तान रोहित शर्मा काफी खुश दिखायी दिए। उन्होंने जीत को लेकर मैच के प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा कि, यह हमारे लिए एक बेहतरीन सीरीज थी। जिसमें काफी पॉजिटिव चीजें देखने को मिली। हमने अच्छी गेंदबाजी की और पूरी सीरीज में हमारे बल्लेबाजों ने रन बनाए।

मोहम्मद सिराज की गेंदबाजी के हुए कायल

इसके बाद कप्तान ने युवा तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की तारीफ करते हुए कहा कि सिराज जैसी गेंदबाजी कर रहे थे,  मुझे यह देखकर अच्छा लगा। जिस तरह से वह पिछले कुछ सालों में सामने आए हैं, यह देखना अच्छा है। यह वास्तव में भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा है। आज के मैच में हमने उनका पांचवां विकेट लेने के लिए हर तरह की कोशिश की, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हो पाया। लेकिन चारों विकेट उनके हैं और पांच भी आएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *