Aus vs Ind: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले सीरीज में यह खिलाड़ी हो सकता है टीम से बाहर, एशिया कप में भी नहीं दिखा पाए थे दमखम

Aus vs Ind: भारतीय टीम का मुकाबला आस्ट्रेलिया के साथ 20 सितंबर से होना है। ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत दौरे पर 3 t20 मुकाबला खेलेगी। भारतीय टीम की तरफ से खेले जाने वाले इस सीरीज में एक खिलाड़ी को सिलेक्टरों की तरफ से नजरअंदाज किया जा सकता है। इस खिलाड़ी ने एशिया कप में भारत का साथ अच्छे से नहीं निभाया। और एशिया कप को बीच में ही छोड़कर भारत लौटना पड़ा।

एशिया कप में नहीं दिखा पाए थे दमखम

दरअसल भारतीय टीम एशिया कप दौरे पर खराब परफॉर्मेंस के बदौलत एशिया कप से बाहर हो गए। खेले गए पहले मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान और हांगकांग जैसी टीमों को हराकर सुपर 4 में अपना स्थान पक्का तो कर लिया। लेकिन जैसे ही फाइनल की होड़ शुरू हुई। उसने भारतीय टीम ने पाकिस्तान के सामने घुटने टेक दिये। भारतीय टीम को पाकिस्तान ने पहली हार थमाकर खुद फाइनल की रेस में बने रहे।

भारतीय टीम ने हार का सिलसिला जारी रखते हुए दूसरी बार श्रीलंका से भी मैच गंवा दिया। इतना ही नहीं इन सभी के बीच भारत के तरफ से खेलते हुए सभी गेंदबाजों ने ज्यादा कुछ कमाल नहीं दिखा पाया।

आवेश खान रहे थे महंगे

एशिया कप सिलेक्शन में सिलेक्टरों ने आवेश खान को भी जगह दी थी। पहले मैच में आवेश खान को विकेट तो मिली है लेकिन साथ में काफी रन भी खाए। उसके बाद के सभी मैचों में आवेश खान काफी महंगे साबित हुए। जिसके चलते सिलेक्टरों ने मैच नहीं खिलाने का फैसला किया।

इसके मद्देनजर रखते हुए आगामी टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में भारतीय टीम में आवेश खान की जगह शायद किसी और गेंदबाज को मौका दिया जा सकता है। आवेश खान की जगह मोहम्मद शमी को मौका मिलने की पूरी उम्मीद जताई जा रही है।

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इन टीमों का हो सकता है ऐलान

15 से 18 सितंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम का ऐलान होना तय माना गया है। ऐसे में भारतीय टीम का संभावित 15 खिलाड़ी की सूची कई बड़े क्रिकेटर ने साझा किए हैं। यह हो सकती है भारतीय टीम के 15 खिलाड़ी

रोहित शर्मा (c) के एल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, शुभमन गिल, दिनेश कार्तिक(wk), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल

Leave a Reply

Your email address will not be published.