ICC T20 ranking: एशिया कप के बाद t20 रैंकिंग में वानिंदू हसारंगा और विराट कोहली को मिला फायदा, भारतीय गेंदबाजों को उठाना पड़ा नुकसान

ICC T20 ranking

ICC T20 ranking: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने t20 रैंकिंग में छलांग लगाई है। वानिंदू हसारंगा ने भी ऑलराउंडर प्रदर्शन के दम पर छलांग लगाई है। एशिया कप के बाद t20 रैंकिंग में काफी उतार-चढ़ाव हुए हैं। इससे पहले विराट कोहली t20 रैंकिंग में 29 स्थान पर थे। लेकिन एशिया कप मैं फॉर्म की वापसी के बाद विराट कोहली ने यह कारनामा कर दिखाया है।

कोहली के साथ हसरंगा को भी हुआ फायदा

विराट कोहली और वानिंदू हसारंगा दोनों को t20 इंटरनेशनल रैंकिंग में इसका फायदा मिला है। पिछले करीब 3 सालों में अपनी पहली इंटरनेशनल सेंचुरी लगाई और यह t20 इंटरनेशनल में इसकी पहली सेंचुरी भी थी। T20 इंटरनेशनल बल्लेबाजों की रैंकिंग में विराट कोहली ने 14 पायदान की छलांग लगाई है और सीधा 15वें पायदान पर पहुंच गए हैं।

वानिंदू हसारंगा ने भी लगाई छलांग

श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हसरंगा ने t20 गेंदबाजों की रैंकिंग में तीन पायदान की छलांग के साथ छठे नंबर पर पहुंच गए हैं। इससे पहले वह नौवें स्थान पर थे। भारत के सोनू कुमार यादव t20 रैंकिंग में अभी भी चार नंबर पर मौजूद है जबकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा अभी भी 14 नंबर पर मौजूद है। पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान t20 रैंकिंग के टॉप पर मौजूद हैं जबकि पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम तीसरे पायदान पर खिसक गए हैं।

गेंदबाजों की सूची में नंबर वन खिलाड़ी

गेंदबाजी की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार को एक पायदान का नुकसान उठाना पड़ा है और वह सातवें पायदान पर खिसक कर चले गए हैं। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जो जल बोर्ड अभी भी नंबर एक पर मौजूद है। भारतीय टीम के कई खिलाड़ियों को t20 रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा है। ऑल राउंडर प्रदर्शन की अगर बात करें तो शाकिब अल हसन अभी भी एक नंबर पर मौजूद है जबकि भारतीय टीम के हीरो माने जाने वाले खिलाड़ी हार्दिक पांड्या को एक रैंकिंग का नुकसान उठाना पड़ा है और वह सातवें पायदान पर खिसक कर चले गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.