IND vs PAK: भारत-पाकिस्तान एक बार फिर होंगे आमने-सामने, दो महान गेंदबाजों के सामने होगी चुनौती

IND vs PAK: भारत और पाकिस्तान का मुकाबला काफी दिलचस्प देखने को मिलता है। इन दोनों देशों के बीच खेले जाने वाले मुकाबले में अंत के ओवरों में दर्शकों को काफी मजा आता है। उदाहरण स्वरूप एशिया कप में भारत और पाकिस्तान के बीच पहला मुकाबला जिसमें भारत ने 5 विकेट से जीत दर्ज की थी काफी नजदीकी मामला रहा था। जबकि दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान ने मैच को जीता था और वह भी मैच काफी रोमांचक बनी रही थी।

एक बार फिर आमने-सामने होंगे भारत और पाकिस्तान

भारत और पाकिस्तान का मुकाबला अक्टूबर के अंतिम तारीख से पहले देखने को मिलेगा। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे और अफ्रीका दौरे के बाद वर्ल्ड कप के लिए सीधे ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगी। वर्ल्ड कप में पहला ही मुकाबला भारत और पाकिस्तान के बीच देखने को मिलेगा। भारत और पाकिस्तान के मुकाबले में बहुत कुछ अलग घटने वाला है। दरअसल फैंस का ऐसा मानना है की एशिया कप में चयनकर्ताओं से जैसी उम्मीद थी उस तरह से खिलाड़ियों का चयन नहीं किया गया था। जिस तरह से पाकिस्तान के बॉलर शाहीन अफरीदी बाहर थे, उसी प्रकार से भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भी एशिया कप से बाहर थे।

जसप्रीत बुमराह को मिल चुकी है भारतीय टीम में जगह

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को एशिया कप से बाहर रखा गया था। दरअसल चोट की वजह से उन्हें एशिया कप से बाहर होना पड़ा था। जिसके चलते भारतीय गेंदबाजों ने एशिया कप में वह कमाल नहीं दिखा पाया जिसकी उम्मीद भारतीय दर्शकों ने कि थी। लेकिन अब जसप्रीत बुमराह के टीम में वापस आने के साथ ही भारतीय टीम को एक नई मजबूती मिली है। भारतीय टीम में जसप्रीत बुमराह के साथ-साथ हर्षल पटेल की भी वापसी हुई है। पिछले टी-20 वर्ल्ड कप में खेले गए छह खिलाड़ी इस वर्ल्ड कप से बाहर हैं जिसके जगह पर नए खिलाड़ियों को खेलने का मौका मिला है।

पाकिस्तान टीम में शाहीन शाह अफरीदी को किया जा सकता है शामिल

Original Content by Cricket Nation

एशिया कप 2022 के लिए शाहीन अफरीदी भी चयन नहीं हुए थे। दरअसल श्रीलंका के खिलाफ मैच में चोट लगने की वजह से इंजरी के कारण उन्हें टीम से बाहर रखा गया था। जिसके चलते उन्हें एशिया कप में खेलने का मौका नहीं मिला था। इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच t20 मुकाबला खेला जाने वाला है जिसमें शाहिद अफरीदी का चयन होना बाकी है। पाकिस्तान ने अभी तक आधिकारिक ऐलान नहीं किया है लेकिन ऐसा माना जा रहा है के अफरीदी को पाकितान टीम में शामिल किया जाएगा। शहीन अफ़रीदी इंग्लैंड के साथ साथ t20 वर्ल्ड कप का भी हिस्सा होंगे। शाहीन अफरीदी ने अपनी फिटनेस को लेकर अपने ट्विटर पर एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें वह बिल्कुल फिट नजर आ रहे हैं। 23 अक्टूबर को खेले जाने वाले इस महा मुकाबले में दोनों ही तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी और जसप्रीत बुमराह के सामने चुनौती होगी। और यही वह दोनों गेंदबाज हैं जो अपनी टीम को मजबूती दिलाने का काम करती है।

Response (1)

Leave a Reply

Your email address will not be published.