IND vs SA 1st T20I: जीत के हीरो रहे अर्शदीप को मिली मालकिन प्रीति जिंटा की तरफ से बधाई, सीरीज में भारत 2-1 से आगे

IND vs SA T20

IND vs SA 1st T20I: भारतीय टीम इन दिनों दक्षिण अफ्रीका के साथ 3 टी20 मैचों की सीरीज खेल रही है। जिसमे भारतीय टीम ने पहले ही मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को करारी मात दे दी है। दक्षिण अफ्रीका को पूरी तरह से कमजोर करने में भारतीय तेज़ गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह का पूरा योगदान रहा है।

तिरुवनंतपुरम में खेले गए पहले टी20 मुकाबले में तीन विकेट लिए जिसके वजह से अर्शदीप को मैन ऑफ़ द मैच पुरस्कार भी दिया गया। पंजाब किंग्स की मालिक बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा ने भी सरदार जी को बधाई दी।

23 साल के युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच में कमाल का प्रदर्शन किया। अर्शदीप मुकाबले में अपने पहले (पारी के दूसरे) ओवर में तीन विकेट लिए। उन्होंने क्विंटन डि कॉक, रिली रॉसो और डेविड मिलर के विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका की कमर ही तोड़ दी। अर्शदीप सिंह प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए।

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सीरीज के पहले टी20 मुकाबले में 8 विकेट से हराया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मेहमान टीम 20 ओवर में आठ विकेट खोकर महज 106 रन ही बना सकी। ओपनर बल्लेबाज़ केएल राहुल (51*) और सूर्यकुमार यादव (50*) के बीच तीसरे विकेट के लिए 93 रन की नाबाद साझेदारी की बदौलत भारत ने 16.2 ओवर में दो विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। इस मैच के बाद अब भारत 2-1 से आगे है।

प्रीति जिंटा ने अर्श को दी बधाई

अर्शदीप सिंह के परफॉरमेंस को देखते हुए पंजाब किंग्स की मालिक बॉलीवुड एक्ट्रेस प्रीति जिंटा ने भी अर्शदीप को बधाई दी। अर्शदीप आईपीएल में पंजाब टीम का ही प्रतिनिधित्व करते हैं। प्रीति ने लिखा- Wow, मैन ऑफ द मैच। क्या जबर्दस्त प्रदर्शन है अर्श।

उन्होंने साथ ही ताली बजाने वाले इमोजी भी शेयर किए। प्रीति जिंटा पंजाब किंग्स टीम की मालकिन हैं जिस में अर्शदीप सिंह बतौर गेंदबाज़ खेलते हैं। प्रीती जिंटा का ये पोस्ट दर्शाता है की अर्शदीप सिंह आईपीएल 2023 में पंजाब किंग्स का ही हिस्सा रहेंगे।

जुलाई 2022 में अर्शदीप का हुआ है डेब्यू

अर्शदीप सिंह ने तीन महीने पहले जुलाई में ही टी20 डेब्यू किया था। उन्हें तब कप्तान रोहित शर्मा ने कैप सौंपी। अर्शदीप ने अपना पहला मैच साउथम्प्टन में इंग्लैंड के खिलाफ 7 जुलाई 2022 को टी20 के तौर पर खेला था। जिसमे अर्शदीप सिंह ने बेहरीन इकॉनमी के साथ गेंदबाज़ी कर भारतीय फैंस के दिलों में जगह बना लिया था। हालाँकि एशिया कप में एक कैच छूटने के वजह से उन्हें ट्रोल भी होना पड़ा था। लेकिन बाद में अर्शदीप ने अपने खेल से इस बात को गलत साबित कर के दिखाया था।

4 करोड़ में किया था PBKS ने रिटेन

अर्शदीप सिंह पर पंजाब किंग्स ने इस सीजन से पहले काफी भरोसा जताया था. उन्हें 4 करोड़ रुपये की भारी-भरकम राशि में रीटेन किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *