IPL 2023 Mini Auction: पांच ऐसे खिलाड़ी जिनपर फ्रैंचाइज़ी लुटायेंगे करोड़ों रुपए! ऑक्शन में होगी पैसों की बरसात!

IPL 2023 Mini Auction

IPL 2023 Mini Auction के लिए एक महीने से भी कम का समय बचा है। मिनी-नीलामी से पहले सभी 10 फ्रेंचाइजियों ने अपनी-अपनी टीम से कुछ बड़े नामों को रिलीज कर दिया है। सभी टीमों के पास कुछ अच्छे खिलाड़ियों का होना जरूरी है। जिसे आईपीएल नीलामी 2023 में सभी फ्रेंचाइजी बोली लगाकर अपने टीम में शामिल करना चाहेगी।

कुछ ऐसे खिलाडी जिस पर आईपीएल नीलामी में जम कर पैसों की बरसात होने वाली है आइये आअज हम ऐसे खिलाडियों के नामों को आप से साझा करता हूँ।

पॉल स्टर्लिंग (Paul Stirling)

पॉल स्टर्लिंग दुनिया की लगभग सभी फॉर्मेट सहित टी20 लीग में शीर्ष प्रदर्शन करने वालों में से एक रहे हैं। हालांकि, आयरलैंड के इस ऑलराउंडर को कभी भी आईपीएल में खेलने का मौका नहीं मिला है। वह पावरप्ले में अपनी विस्फोटक शुरुआत और मध्यम गति के कुछ ओवरों में अपनी काबिलियत के लिए जाने जाते हैं।

रिकॉर्ड के लिए, स्टर्लिंग ने 7,818 रन बनाए हैं और 319 मैचों में 77 विकेट लिए हैं। अगर वह अबू धाबी टी10 लीग में खुद को न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स के लिए गेम-चेंजर साबित होंगे तो उन्हें आईपीएल नीलामी 2023 में एक बड़ी टीम का हिस्सा बनने का मौका मिल सकता है।

निकोलस पूरन (Nicholas Pooran)

अबू धाबी T10 डेक्कन ग्लैडिएटर्स के कप्तान निकोलस पूरन को सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2023 की नीलामी से पहले रिलीज कर दिया। लेकिन अभी तक टी10 लीग में शानदार टच में रहे हैं। टीम अबू धाबी के खिलाफ पहले गेम में, उन्होंने 77 रनों की तूफानी पारी खेली, जबकि नॉर्दर्न वॉरियर्स के खिलाफ चल रहे मैच में , पूरन ने सिर्फ 32 गेंदों पर 80 रन बना दिए।

यदि कैरेबियाई स्टार की परफॉरमेंस इसी तरह से जारी रहता है, तो वह आईपीएल नीलामी 2022 में ₹10 करोड़ की रेंज से भी जयादा अर्जित करने में कामयाब रह सकते हैं।

रिली रोसो (Rilee Rossouw)

दिल्ली बुल्स के बल्लेबाज रिली रोसो (Rilee Rossouw) इस साल टी20I में शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने भारत और बांग्लादेश के खिलाफ T20I में एक के बाद एक शतक जड़े, और इस उपलब्धि को हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बने।

रिली रोसो (Rilee Rossouw) को आईपीएल ऑक्शन 2023 में एक बड़ा रक़म मिलने वाला है। इतना ही नहीं अबू धाबी T10 लीग में और बेहतर प्रदर्शन कर के नीलामी में और भी अपना प्राइस बढ़ा सकते हैं।

शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan)

बांग्ला टाइगर्स के कप्तान शाकिब अल हसन अब तक के सबसे महान टी20 ऑलराउंडरों में से एक हैं। शाकिब ने 383 मैचों में 6,301 रन बनाए हैं और 433 विकेट भी लिए हैं।

रिले रोसौव ही की तरह, शाकिब अल हसन को भी आईपीएल नीलामी 2023 में बड़ी रक़म मिलने की संभावना है। लेकिन अगर वह अबू धाबी टी10 लीग में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते है तो वह फ्रेंचाइजी को अपनी तरफ खींचने में नाकाम रह सकते हैं। हालांकि शाकिब अभी तक के सबसे सर्वश्रेठ आल रॉउंडर में से एक माने जाते हैं।

क्रिस लिन (Chris Lynn)

क्रिस लिन टी10 लीग में घरेलू फ्रेंचाइजी टीम अबू धाबी के कप्तान हैं। वह एक बार आईपीएल में विपक्षी गेंदबाजी आक्रमण पर हावी थे, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई ने 2021 सीज़न के बाद से उन्हें लीग में शामिल नहीं किया है। उनकी आखिरी मैच 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मुंबई इंडियंस के तरफ से हुई थी ।

अगर क्रिस लिन का फॉर्म इसी तरह बरकरार रहता है तो फ्रेंचाइजी को सलामी बल्लेबाजी के लिए क्रिस लिन पर जम कर पैसे लुटा सकते हैं। और क्रिस लिन का फॉर्म किसी भी टीम के लिए कमाल का होगा।

इसे भी पढ़े>>>

IPL 2023 Mini Auction: ऑक्शन से पहले इस महंगे खिलाड़ी को क्यों दिखाया बाहर का रास्ता? कारन जान हो जाएंगे हैरान!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *