उमरान मलिक की गेंदबाजी पर उठे सवाल! पाकिस्तानी पूर्व कप्तान ने कर दिया बड़ा खुलासा! देखें पूरी रिपोर्ट

उमरान मलिक
उमरान मलिक

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 में उमरान मलिक ने अपनी तेज तर्रार गेंदबाजी से एक बार फिर भारत को तीन महत्वपूर्ण विकेट दिलाए। हालांकि इस दौरान उन्होंने अपने 4 ओवर के कोटे में 48 रन भी खर्च किए।

भारत की लचर गेंदबाजी के चलते मेहमान टीम 206 रन के बड़े स्कोर तक पहुंचने में कामयाब रही। इतना ही नहीं बल्लेबाजी कमज़ोर होने के कारन टीम इंडिया को 16 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

मैच के बाद पाकिस्तान के पूर्व कप्तान सलमान बट्ट ने उमरान मलिक को प्रेडिक्टेबल गेंदबाज बताया। उन्होंने कहा कि उमरान को अगर इंटरनेशनल क्रिकेट लंबे समय तक खेलना है तो उसे अपनी गेंदबाजी में वेरिएशन लाने की जरूरत है।

सलमान बट्ट का बयान

सलमान बट्ट ने कहा ‘आप अनुभव के साथ बेहतर हो जाते हैं। बट्ट का कहना है की उन्होंने इतने रन लुटाए क्योंकि उनके पास अनुभव की कमी थी। वह अच्छी लय में थे उनका एक्शन साफ-सुथरा है।

उसकी गति भी शानदार थी। समस्या यह थी कि बल्लेबाज अनुभवी था, अधिक बुद्धिमान था और उसने उमरान की गति का बखूबी इस्तेमाल किया। उमरान काफी प्रेडिक्टेबल था, उसने न तो यॉर्कर फेंकी और न ही धीमी गेंदें।’

अनुभव के लिए मैच खेलना जरूरी

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान ने आगे कहा ‘उन्होंने देखा कि बल्लेबाज अपने लिए जगह बना रहा था, वह ऑफ स्टंप के बाहर यॉर्कर फेंक सकता था लेकिन उसने ऐसा भी नहीं किया।

तो, अनुभव मायने रखता है और बाहर बैठने से अनुभव नहीं आएगा। आपको उसे खेलने देना होगा। क्योंकि वह विकेट लेगा और मुश्किल परिस्थितियों में आपको मैच जिताएगा।’

उमरान मालिक स्टेट्स

उमरान मलिक ने भारत के लिए अभी तक 5 टी20 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 7 विकेट चटकाए हैं। अपने इस छोटे से करियर में इस गेंदबाज ने 11 की इकॉन्मी के साथ रन लुटाए हैं जो एक चिंता का विषय है। उमरान को अपनी इस चीज पर काफी ध्यान देने की जरूरत है।

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैच की इस सीरीज का आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज राजकोट में खेला जाना है।

इसे भी पढ़ें>>>

श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टी20 हारने के बाद हो सकता है टीम में बड़ा फेरबदल, हार्दिक इस खिलाड़ी को कर सकते हैं राजकोट टी20 से बाहर!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *