SL vs PAK: दूसरी बार भी पाकिस्तान को करना पड़ेगा हार का सामना, पथुम निशांका ने दिए संकेत

SL vs PAK

SL vs PAK: एशिया कप 2022 में कुल 6 टीमों ने हिस्सा लिया था। 4 टीमों के छठ जाने के बाद केवल दो ही टीमें फाइनल में एक दूसरे से भिड़ेंगे। श्रीलंका और पाकिस्तान दोनों ही टीमें अपने-अपने जगह काफी मजबूत स्थिति में नजर आ रही है। एशिया कप फाइनल से पहले श्रीलंका ने पाकिस्तान को जबर्दस्त हार का मजा चखा दिया है। मिनी फाइनल में श्रीलंका ने पाकिस्तान को 18 गेंद शेष रहते हुए 5 विकेट ओं से हर थमा दी।

पाकिस्तान को करना पड़ेगा हार का सामना

पाकिस्तान में भले ही सुपर 4 से फाइनल के लिए जगह बना लिया हो लेकिन मोहम्मद रिजवान के नहीं चलने पर पाकिस्तान की हालत बद से बदतर हो जाती है। रिपोर्ट की मानें तो जितने भी मैच पाकिस्तान ने जीते हैं। उनमें सबसे ज्यादा मैचों में योगदान रिजवान ने अपने बल्ले से दिया है। 11 सितंबर को खेले जाने वाले मुकाबले में अगर रिजवान का बल्ला नहीं चलता है तो फिर पाकिस्तान को हार का मुंह देखना पड़ेगा। ऐसा दूसरी बार होगा जब पाकिस्तान को करना पड़ेगा हार का सामना।

श्रीलंकाई बल्लेबाज पथुम निशांका के चर्चे

श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज पथुम निशांका के चर्चे लगभग सभी के जुबान पर हैं। निशांका ने भारतीय टीम को भी एशिया कप से बाहर करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। भारतीय टीम ने भले ही 173 रनों का स्कोर खड़ा किया। लेकिन निशान का के 52 रनों की पारी ने भारत के जीत पर पानी फेर दिया। ठीक उसी तरह जिस तरह खेले गए नौ सितंबर को निशांका ने पाकिस्तान को पटखनी दे दी। खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 121 रन ही बना पाई और पूरी टीम 19.5 ओवर में ऑल आउट हो गई।

पथुम निशांका के शानदार अर्धशतक

पथुम निशान की शानदार अर्धशतकीय पारी ने पाकिस्तान को 17 ओवर में ही हार का मुंह दिखा दिया। पाकिस्तान के किसी भी गेंदबाज ने निशांका को आउट करने में बिल्कुल ही नाकाम रही। 55 रनों की नाबाद पारी खेलकर श्रीलंका को मिनी फाइनल में शानदार जीत दर्ज करने का अवसर प्राप्त हुआ। फैंस के धड़कन और बढ़ गई है। मोहम्मद रिजवान नगर मैच में फ्लॉप होते हैं तो पाकिस्तान को एक बार फिर से हार का मुंह देखना पड़ सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.