Wasim Jaffer: रोहित शर्मा को वसीम जाफर की सलाह, ऋषभ पंत को लेकर दिया बड़ा बयान

Wasim Jaffer: पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को एक सबसे अलग हटकर सलाह दी है। जाफर का कहना है कि रोहित शर्मा को विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत पर बाजी लगानी चाहिए और टी20 फॉर्मेट में उन्हें ओपनिंग स्पॉट के लिए प्रमोट करना चाहिए। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। पंत को खेल के सबसे छोटे प्रारूप में अपने निचले स्तर के प्रदर्शन के बावजूद टीम में जगह मिली है।

ओपन में ऋषभ पंत रहे हैं फ्लॉप

ऋषभ पंत के अलावा बतौर विकेटकीपिंग विकल्प दिनेश कार्तिक भी टीम में अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं। पंत ने अबतक 58 टी20 इंटरनेशनल खेले हैं, जिसमें उन्होंने 23.94 की औसत से 934 रन बनाए हैं। उनका 126.21 का स्ट्राइक रेट हाल के दिनों में सवालों के घेरे में रहा है। टीम प्रबंधन ने पंत को इस साल दो मैचों में सलामी बल्लेबाज के रूप में भी इस्तेमाल किया है, लेकिन वह 26 और 1 के स्कोर के साथ दिए गए अवसरों पर कोई बड़ा प्रभाव छोड़ने में नाकाम साबित हुए हैं।

बावजूद इसके वसीम जाफर को लगता है कि पंत को ओपनिंग में मौका मिलना चाहिए। जाफर ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की ओर इशारा करते हुए कहा कि उन्होंने 2013 में रोहित पर दांव खेला था। उन्हें एक सलामी बल्लेबाज के रूप में बढ़ावा दिया, जिसने मुंबई के इस खिलाड़ी के लिए बहुत अच्छा काम किया।

रोहित शर्मा को सलाह

पूर्व क्रिकेटर को लगता है कि उनके अनुसार खेल के सबसे छोटे प्रारूप में पंत के लिए ओपनिंग सही जगह है। उन्होंने ट्वीट किया, ”मुझे अब भी लगता है कि टी20 में हम ऋषभ पंत का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन देख सकते हैं। बर्शते रोहित नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए ठीक हैं। एमएस ने 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी से पहले रोहित पर एक दांव खेला था, और बाकी इतिहास है। अब वक्त है कि रोहित शर्मा ऋषभ पंत पर दांव लगाएं। केएल राहुल, ऋषभ पंत, विराट कोहली, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव मेरे टॉप 5 बल्लेबाज हैं।

एशिया कप में राहुल ने जड़े केवल 1 अर्धशतक

बता दें कि रोहित शर्मा को चैंपियंस ट्रॉफी 2013 में भारत के लिए पारी की शुरुआत करने के लिए कहा गया था, जिसने उनके करियर को पूरी तरह से भुनाया। इससे पहले वह मध्यक्रम में कई अवसर मिलने के बाद भी संघर्ष कर रहे थे। इस बीच, केएल राहुल वर्तमान में टी20 इंटरनेशनल में रोहित के नामित ओपनिंग पार्टनर हैं, लेकिन हाल के मैचों में उनके परफॉर्मेंस को लेकर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

एशिया कप 2022 के दौरान राहुल सिर्फ एक अर्धशतक जड़ पाए हैं, वो भी अफगानिस्तान के खिलाफ। उन्होंने एशिया कप के दौरान 5 मैचौं में 122.22 के स्ट्राइक रेट से 132 रन बनाए. वहीं, ऋषभ पंत ने मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते हुए 3 पारियों में 51 रन बनाए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.