WIPL: वूमंस आईपीएल के मीडिया राइट्स से बीसीसीआई हुआ मालामाल, Viacom 18 के साथ इतने करोड़ रुपये का हुआ करार

विश्व क्रिकेट के सबसे चर्चित टी20 लीग इंडियन प्रीमियर लीग के मेंस कैटेगरी में एक के बाद एक सफलतम एडिशन के बाद बीसीसीआई ने अ वूमंस आईपीएल का रूख किया है, जिसमें इसी साल से महिला आईपीएल का पहला संस्करण कराने का फैसला किया है। इसे लेकर बीसीसीआई की तैयारियां जोरों पर हैं, जहां सोमवार को मीडिया राइट्स को लेकर तस्वीर साफ हो गई है।

Viacom-18  ने खरीदे वूमंस आईपीएल के मीडिया राइट्स

वूमंस आईपीएल को लेकर सोमवार को मीडिया राइट्स की बोली लगाई गई। जिसमें शामिल प्रतिस्पर्धी में से Viacom-18 ने आखिर में बड़ी सफलता हासिल करते हुए इस टूर्नामेंट के अगले 5 साल यानी 2023 से 2027 तक के लिए 951 करोड़ रुपये की बोली लगाकर प्रसारण अधिकार को अपने नाम किया।

2023 से 2027 तक के लिए 951 करोड़ रुपये में लगी बोली

महिला आईपीएल होना वाकई में भारत में महिला सशक्तिकरण के लिए एक बड़ा कदम है। जिसमें इतनी बड़ी बोली लगने के साथ ही अब वूमंस क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए ये टूर्नामेंट शुरू होने वाला है। जिसमें लगी 951 करोड़ रुपये की बोली के साथ ही इस लीग का प्रति मैच 7.09 करोड़ रुपये में पड़ेगा। ये अधिकार 5 साल के लिए तय किए गए हैं।

बीसीसीआई ने Viacom18 का जताया धन्यवाद

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने सोमवार को ट्वीट से इस बारे में जानकारी की। जय शाह ने अपने ट्वीट में लिखा कि, “Viacom-18 को बीसीसीआई और बीसीसीआई विमेन पर भरोसा जताने के लिए धन्यवाद। Viacom-18 ने 951 करोड़ रुपये का वादा किया है, जिसका मतलब है अगले पांच सालों (2023-27) के लिए प्रति मैच मूल्य 7.09 करोड़ रुपये। महिला क्रिकेट के नजरिये से यह बेहद शानदार है।“

उन्होंने आगे एक और ट्वीट कर लिखा, महिला आईपीएल के मीडिया अधिकारों के लिए आज की बोली एक और ऐतिहासिक जनादेश है। यह भारत में महिला क्रिकेट के सशक्तिकरण के लिए एक बड़ा और निर्णायक कदम है, जो सभी उम्र की महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करेगा। यह सचमुच एक नया सवेरा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *